Best Hollywood Movies 2021 in Hindi

इस साल बॉलीवुड के साथ साथ हॉलीवुड की भी ऐसी ऐसी फ़िल्में रिलीज़ हुई जिन्होंने हमारे देश में हॉलीवुड के फैंस की गिनती में इज़ाफ़ा कर दिया। ज्यादातर फ़िल्में थिएटर बंद होने की वजह से OTT प्लेटफार्म पर रिलीज़ हुई पर दर्शकों ने उन्हें बहुत प्यार किया। इसलिए हम आपके लिए लेकर आये हैं Best Hollywood Movies 2021 in Hindi.

बहुत बड़े बड़े फिल्म स्टूडियो की फिल्मों से लेकर कुछ कम बजट की फ़िल्में भी इस साल दर्शकों का मनोरंजन करने में सफल रही। इन फिल्मों में से ज्यादातर फ़िल्में अपने देखी होंगी और आप उनकी खासियत के बारे में जानते होंगे। आज हम आपको इस साल रिलीज़ हुई बेस्ट हॉलीवुड फिल्मों के बारे में बताएंगे जिन्होंने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया और ये फ़िल्में सिनेमा और OTT पर हिट साबित हुई। ये लिस्ट हमारी पसंद पर आधारित है अगर हमसे कोई फिल्म मिस हो गयी हो तो आप हमें कमेंट में उसके बारे में जरूर बताना। 

Best Hollywood Movies 2021 in Hindi

Best Hollywood Movies 2021 in Hindi

सुसाइड स्क्वाड 2 

DC कॉमिक्स की फिल्मे हमेशा डार्क और सीरियस होती हैं।  DC कॉमिक्स के अपने अलग फैन हैं। सुसाइड स्क्वाड फिल्म 2016 में रिलीज़ हुई थी और ये फिल्म दर्शकों को कुछ खास पसंद नहीं आई थी। 2021 में सुसाइड स्क्वाड फिल्म को दोबारा रिबूट किया गया और इसका दूसरा पार्ट बनाया गया।

2021 की फिल्म को डायरेक्ट किया था जेम्स गन ने जो इससे पहले मार्वल कॉमिक्स की फ़िल्में बना चुके हैं। जेम्स गन काम करने के अपने अलग तरीके के बारे में जाने जाते हैं। ये फिल्म सिनेमा के साथ साथ HBO के OTT प्लेटफार्म पर भी रिलीज़ हुई थी और ये फिल्म हिट साबित हुई। दर्शकों को इस फिल्म के एक्शन के साथ साथ कॉमिक टाइमिंग बहुत पसंद आई। अगर अपने ये फिल्म नहीं देखी तो ये अमेज़न प्राइम पर हिंदी में भी उपलब्ध है। एक बार देखिये जरूर। 

Free Guy

वीडियो गेम के ऊपर हम पहले भी बहुत सारे आर्टिकल लिख चुके है। अगर अपने कभी वीडियो गेम खेला हो तो गेम में मैं किरदार होते हैं, विलियन होते हैं, बड़ी बड़ी बिल्डिंगस होती हैं और भी बहुत कुछ। पर हमारा ध्यान कभी गेम में मौजूद साइड किरदारों पर नहीं जाता। जो लोग गेम में रस्ते पर चल रहे होते हैं या बिना वजह किसी गाड़ी से टकरा कर मारे जाते हैं।

इन साइड किरदारों को गेम में फ़िलर के रूप में बनाया जाता है। पर क्या अपने कभी सोचा है के अगर कोई साइड किरदार अचानक जी उठे और वो गेम का एक अहम हिस्सा बन जाये ?

फ्री गाए फिल्म ऐसे ही एक साइड किरदार की कहानी है जो किसी गेम ग्लिच की वजह से जी उठता है और फिर गेम के अंदर क्या क्या होता है वो आपको फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा। बेहतरीन VFX , कहानी और कॉमेडी के लिए ये फील्म जरूर देखें। 

द टुमारो वॉर 

अमेज़ॉन प्राइम पर ये फिल्म रिलीज़ हुई और ये टाइम ट्रेवल पर बनी है जो अनोखी होने के साथ साथ शानदार है। सेना की एक स्पेशल टुकड़ी भविष्य से आने वाले एलियन्स से बचने के लिए आम नागरिकों को युद्ध के लिए त्यार करती है और उन्हें एक खास तरह के यंत्र से भविष्य में भेजती है।

आम नागरिक जिन्हे लड़ाई का कोई अनुभव नहीं है वो उन खतरनाक एलियन जीव से कैसे बचेंगे ये देखने के लिए आपको ये फिल्म देखनी पड़ेगी। ये फिल्म एक्शन, थ्रिल से भरी हुई है जो आपको फिल्म के बीच से उठकर जाने नहीं देगा। इस फिल्म में एक्शन के साथ साथ एक पिता और बेटी के रिश्ते को भी बखूबी दिखाया है। 

द ग्रीन नाइट 

एक महान राजा ऑर्थर का राज्य खत्म होने वाला है क्योंकि वो अब इतना बुज़ुर्ग हो चूका है के अब शाशन कर नहीं सकता तो इस लिए वो अपने भतीजे गाविन को राजपाठ देना चाहता है पर राज्य लेना इतना आसान नहीं। गाविन को कुछ चुनौतियों को पूरा करना होगा और एक राजा बनने के लिए जरूरी 5 जरूरी शर्तों पर खरा उतरना होगा।

क्या गाविन उनको पूरा कर पायेगा और क्या वो ये साबित कर पायेगा के वो इस गद्दी का असली हकदार है ? इस फिल्म की कहानी और उसे पेश करने का तरीका बहुत लाजवाब है जो शायद अपने किसी और फिल्म में न देखा हो।

महान राजा आर्थर के समय को बहुत अच्छी तरह दिखाया है और इसमें गाविन का किरदार देव पटेल ने निभाया है और देव पटेल ने अपने किरदार को इस फिल्म में जीवित किया है। ये फिल्म 14 वीं शताब्दी में लिखी गयी एक कविता Sir Gawain and the Green Knight से प्रेरित है। 

गॉडजिला vs  कोंग

ये फिल्म निजी तौर पर मेरी पसंदीदा फिल्म है 2021 की। भारी भरकम VFX , शानदार कहानी और लाजवाब बैकग्राउंड म्यूजिक और क्या चाहिए। 

कई सालों बाद फिर से गॉडजिला ने एक रिसर्च सेंटर पर हमला कर दिया है जिससे कई लोग मारे गए और उस गॉडजिला को रोकने के लिए उसके बराबर ही ताकत वाले कोंग को लाया जाता है और दोनों में भयंकर युद्ध होता है।

इस फिल्म का VFX देखकर आपको ऐसा लगेगा आप किसी दूसरी ही दुनिया में पहुंच गए हो। फिल्म में बहुत सारे ट्विस्ट और उतर चढ़ाव हैं जिसकी वजह से कहानी और भी जानदार हो जाती है। आखिर में गॉडजिला जीतता है या कोंग ये तो आपको फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा। पर आप एक बार ये फिल्म देखिये जरूर। 

जैक स्नाइडर जस्टिस लीग 

इस साल DC फैंस का किया संघर्ष सफल हो गया। 2017 में जब जस्टिस लीग रिलीज़ हुई थी तो दर्शकों ने इसे पसंद नहीं किया। इस फिल्म को बनाने वाले जैक स्निडर की कोई निजी दिक्क्त के चलते उन्होंने ये फिल्म छोड़ दी जिससे इस फिल्म को किसी और डायरेक्टर ने पूरा किया और जिसकी वजह से दर्शकों ने इसे पसंद नहीं किया।

DC फैंस ने इंटरनेट पर बहुत सारे कैंपेन चलाये के जैक स्नाइडर की जस्टिस लीग को दोबारा लाया जाए और कई सालों के संघर्ष के बाद 2021 में जैक स्नाइडर की जस्टिस लीग रिलीज़ हुई और इसने पहले ही दिन धुआंधार कमाई कर के रिकॉर्ड तोड़ दिए। 

दर्शकों ने इसे बहुत पसंद किया क्योंकि जैक स्नाइडर के काम करने का तरीका दूसरे डायरेक्टर से बिलकुल अलग है आप उनकी भले कोई भी फिल्म देख लें। 

जस्टिस लीग 2021 अगर आपने नहीं देखी तो अपने इस साल बहुत कुछ मिस कर दिया। 

इसके इलावा ब्लैक विडो, डोन्ट ब्रीथ 2, शांग चि, जंगल क्रूज, ओल्ड जैसी फिल्मों ने भी हमें कंटेंट के साथ साथ मनोरंजन भी दिया। आप ने इन में से कौनसी फिल्म देखी है हमें जरूर बताएं। अगर कोई फिल्म मिस हो गयी है तो वो भी बताएं और पढ़ते रहिये हमारे दूसरे आर्टिकल्स।

ये भी पढ़ें:

Rahul Sharma

हमारा नाम है राहुल,अपने सुना ही होगा। रहने वाले हैं पटियाला के। नाजायज़ व्हट्सऐप्प शेयर करने की उम्र में, कलम और कीबोर्ड से खेल रहे हैं। लिखने पर सरकार कोई टैक्स नहीं लगाती है, शौक़ सिर्फ़ कलाकारी का रहा है, जिसे हम समय-समय पर व्यंग्य, आर्टिकल, बायोग्राफीज़ इत्यादि के ज़रिए पूरा कर लेते हैं | हमारी प्रेरणा आरक्षित नहीं है। कोई भी सजीव निर्जीव हमें प्रेरित कर सकती है। जीवन में यही सुख है के दिमाग काबू में है और साँसे चल रही है, बाकी आज कल का ज़माना तो पता ही है |

Leave a Comment